Breaking

Saturday, October 7, 2023

36 लाख से अधिक बहनों को मिली खुशियां


 खातों में भैया शिवराज ने डाले 219 करोड़ रूपए


भोपाल। मध्य प्रदेश की बहनों को लिए छह अक्टूबर का दिन खुशियां लेकर आया। मध्य प्रदेश शासन की ओर से प्रदेश की 36 लाख से अधिक बहनों के खाते में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सिंगल क्लिक से 219 करोड़ रूपए अंतरित किए। बहनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मेरी बहनों की जिंदगी में कोई कष्ट न रहे, उनके चेहरे पर मुस्कान और घर-आंगन में खुशियां हों, यही मेरी जिंदगी मिशन है। मैंने  भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश की 36 लाख से अधिक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की हितग्राही बहनों और लाड़ली बहनाओं के खाते में गैस रिफिल योजना की ₹219 करोड़ की अनुदान राशि अंतरित कर सभी को बधाई व शुभकामनाएं दीं।

एकजुट हों बहनें, सरकार है उनके साथ 

प्रदेश की महिलाओं को लेकर सरकार की प्रतिबद्धता को मुख्यमंत्री ने एक बार फिर दोहराया। अब बहनों को प्रति माह 450 रुपये में सिलेंडर उपलब्ध कराने की स्थाई व्यवस्था कर दी गई है। गैस सिलेंडर की कीमत और 450 रुपये के बीच के अंतर की राशि राज्य सरकार द्वारा भरवायी जाएगी। बहनों को गैस कंपनी को उतनी ही राशि का भुगतान करना होगा जितनी राशि का गैस सिलेंडर है। गैस कंपनी के गैस सिलेंडर की कीमत और 450 रुपये के बीच के अंतर की राशि बहनों के खाते में राज्य शासन द्वारा जारी की जाएगी। इस प्रकार बहनों को गैस सिलेंडर 450 रुपये में ही पड़ेगा। इस प्रकार अब प्रतिमाह बहनों को 450 रुपये में ही सिलेंडर प्राप्त होगा। 
मुख्यमंत्री चौहान ने यह भी कहा कि बहन बेटियों का सभी आदर सम्मान करें इसी उद्देश्य से मैं प्रदेश के सभी कार्यक्रम बहन-बेटियों की पूजा से आरंभ करता हूँ। बहन-बेटियों को मैं दुख-दर्द से मुक्त करना चाहता हूँ इसीलिए राज्य शासन द्वारा महिलाओं के कल्याण की कई योजनाएं संचालित की जा रही है। बहनों की जिंदगी आसान और सम्मानजनक बनाना ही मेरे जीवन का मिशन है। बहनें आत्मविश्वास और आत्मसम्मान के साथ रहें यही हमारा उद्देश्य है, लाड़ली बहन योजना बहनों का मान सम्मान बढ़ाने में सहायक सिद्ध हुई है। बहनें संगठित रहकर समस्याओं का सामना करें और आगे बढ़ती रहें इसी उद्देश्य से लाड़ली बहना सेना का गठन किया गया है। बहनें एकजुट होकर आगे बढ़ें- हमारी सरकार हर कदम पर उनके साथ है।

No comments:

Post a Comment

Pages